scriptजूनियर डॉक्‍टर की हड़ताल शुरु, स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई | Junior doctor strike begins, health services stalled | Patrika News
भोपाल

जूनियर डॉक्‍टर की हड़ताल शुरु, स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई

मध्य प्रदेश में इमरजेंसी सेवाएं हुई ठप, जूडा ने कहा प्रदेश सरकार वादे से मुकर गई, कोविड वार्ड में नहीं करेंगे ड्यूटी।

भोपालMay 31, 2021 / 01:04 pm

Hitendra Sharma

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रणम रफ्तार कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली थी पर अब एक नया संकट सामने आ गया है प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे प्रदेश की आपात सेवाएं चरमरा गई हैं। जूनियर डॉक्टर्स का आरोप है कि प्रदेश सरकार अपने वादे से मुर गई है सरकार को अपना वादा पूरा करना होगा।

जूनियर डॉक्टरों की 6 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार ने पहले मान लिया था पर जब मांगे पूरी नहीं हुई तो सोमवार से सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। जूड़ा ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को रविवार तक का समय दिया था और जब मांगे पूरी नहीं हुई तो सोमवार से पूरे प्रदेश में हहड़ताल शुरु हो गई।

Must see: ब्लैक फंगस की पहेली से डॉक्टर भी हैरान

कोरोना संकट के बीत अपनी जांन जोखिम में डालकर काम कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने 23 दिन पहले भी हड़ताल की थी, तब प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग कुछ मांग मानने के आश्वाशन के बाद हड़ताल खत्म हो गई थी। मंत्री के साथ स्वास्थ विभाग के अधिकारियों भी मौजूद थे उस समय जूड़ा ने 6 सूत्रीय मांगों पूरा करने के लिये सरकार को अल्टीमेटम दिया था। लेकिन, 23 दिन बाद भी जब मांग पूरी नहीं हुई तो जूड़ा ने प्रदेशव्यापी हड़ताल शुरु कर दी। जूनियर डॉक्टर्स की मांग है कि वह कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की सेवा कर रहे हैं इस दौरान उनके कई साथियों को जान से हाथ भी धोना पड़ा है एसी विपरीत स्थिति में भी सरकार अपने वादे से मुकर गई है।

Must see: इंदौर में भी बनेगा ब्लैक फंगस के लिए इंजेक्शन

कोविड उपचार प्रभावित
मध्य प्रदेश के 6 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं जिनमें करीब 2500 जूनियर डॉक्टर हैं। मध्य प्रदेश में सोमवार को सुबह 8 बजे से एक साथ जूनियर डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवाएं बंद कर दीं। अगर सरकार नहीं मानी तो कल यानि मंगलवार से डूनियर डॉक्टर्स कोविड वार्ड में ड्यूटी नहीं करेंगे। जूडा की हड़ताल होने से आपात सेवाएं प्रभावित होने लगी हैं। कोरोना संकट में काम करने के दौरान जूडा की सबसे अहम मांग स्टाइफंड को बढ़ाना।

Home / Bhopal / जूनियर डॉक्‍टर की हड़ताल शुरु, स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो